होम » मंत्री डॉ. चौधरी ने किया धार जिले में 47 करोड़ रूपये के विकास कार्यों का भूमि-पूजन

मंत्री डॉ. चौधरी ने किया धार जिले में 47 करोड़ रूपये के विकास कार्यों का भूमि-पूजन

लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण और धार जिला प्रभारी मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने गंधवानी में 47 करोड़ 77 लाख रूपये के विकास कार्यों का भूमि-पूजन किया। मंत्री डॉ. चौधरी ने गंधवानी तहसील में 39 करोड़ 69 लाख रूपये लागत के सीएम राइज स्कूल, बलवारी और बिल्दा में चार-चार करोड़ रूपये लागत के आदिवासी जूनियर बालक छात्रावास का भूमि-पूजन किया।

मंत्री डॉ. चौधरी ने भूमि-पूजन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा विकास के अनेक कार्य किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि विकास यात्रा में गाँव-गाँव में विकास कार्यों का भूमि-पूजन और लोकार्पण किया गया है। अधिकारियों के साथ गाँव में प्राप्त आवेदनों का मौके पर निराकरण करवाया गया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में प्रदेश में चहुँमुखी विकास हो रहा है। स्वास्थ्य के क्षेत्र में अभूतपूर्व कार्य हुए हैं। आयुष्मान योजना में किसी भी सरकारी और प्राइवेट अस्पताल में एक वर्ष में 5 लाख रूपये तक का नि:शुल्क उपचार करवा सकते हैं। प्रदेश में स्वास्थ्य सुविधाओं का लगातार विस्तार किया जा रहा है। प्रदेश में 12 हजार से अधिक हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर संचालित किये जा रहे हैं। स्वास्थ्य संस्थाओं को सुदृढ़ किया गया है।

मंत्री डॉ. चौधरी ने कहा कि प्रदेश में सिकल सेल उन्मूलन मिशन चलाया जा रहा है। मिशन की शुरूआत झाबुआ और अलीराजपुर जिला से की गई। अनुवांशिक बीमारी सिकल सेल एनीमिया के उन्मूलन के लिये अब सभी 89 अनुसूचित जनजाति विकासखंड में मिशन संचालित किया जा रहा है।

औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन मंत्री श्री राजवर्धन‍सिंह दत्तीगांव, धार जिला पंचायत अध्यक्ष श्री सरदार सिंह मेड़ा, पूर्व मंत्री श्रीमती रंजना बघेल और स्थानीय जन-प्रतिनिधि मौजूद थे।

 76,626 total views

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *