होम » बाउंसर लगाकर टमाटर बेचने वाले पर’, यूपी पुलिस ने लिया एक्शन, IPC की धाराओं किया केस दर्ज़

बाउंसर लगाकर टमाटर बेचने वाले पर’, यूपी पुलिस ने लिया एक्शन, IPC की धाराओं किया केस दर्ज़

टमाटर की बढ़ती कीमतों के बीच उत्तर प्रदेश के वाराणसी में समाजवादी पार्टी के एक कार्यकर्ता ने सब्जी की दुकान के पास बाउंसर तैनात किए थे. अब उस कार्यकर्ता सहित चार लोगों के खिलाफ पुलिस ने कई धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है. वहीं सब्जी के दुकान के मालिक और उसके बेटे को गिरफ्तार किया गया है.

इंडिया टुडे से जुड़े रोशन जायसवाल की रिपोर्ट के मुताबिक, समाजवादी पार्टी के जिस कार्यकर्ता के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है उसका नाम अजय यादव है. फिलहाल पुलिस को अजय की तलाश है. जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने 3 ज्ञात और एक अज्ञात आरोपी के खिलाफ वाराणसी के लंका थाने में IPC की धाराओं 295 (भावनाएं भड़काना), 153 A (समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना) और 505 (2) (दुश्मनी फैलाने के लिए झूठे बयान देना) के तहत मामला दर्ज किया गया है.

इससे पहले समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता अजय यादव ने वाराणसी के लंका थाना क्षेत्र के नगवा इलाके में 9 जुलाई को सब्जी विक्रेता बनकर विरोध प्रदर्शन किया था. सब्जी की दुकान पर टमाटर की सुरक्षा के लिए दो बाउंसर लगाए गए थे. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक क्लिप शेयर करते हुए ट्वीट किया था कि BJP टमाटर को Z प्लस सुरक्षा दे.

इधर, गिरफ्तारी की खबर आने के बाद एक बार फिर से अखिलेश यादव ने सरकार पर निशाना साधा.

उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि जिस देश-प्रदेश में स्वस्थ व्यंग्य और कटाक्ष के लिए जगह ना हो वहां समझ लेना चाहिए कि दूसरों को डराने वाली सत्ता स्वयं डरी हुई है. उन्होंने कहा कि ‘मदर ऑफ डेमोक्रेसी’ की बात इस माहौल में बेमानी जुमला लगती है. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि देश के प्रमुखतम संसदीय क्षेत्र में लोकतंत्र का ये हाल है तो बाकी देश में क्या होगा.

 357,992 total views

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *