होम » मध्यप्रदेश में बारिश ने मचाई तबाही, सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ली देर रात समीक्षा बैठक अधिकारियों को दिए जरूरी निर्देश

मध्यप्रदेश में बारिश ने मचाई तबाही, सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ली देर रात समीक्षा बैठक अधिकारियों को दिए जरूरी निर्देश

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार-रविवार रात 1 बजे अतिवृष्टि से प्रभावित जिलों के कलेक्टर-एसपी और जिला प्रशासन के साथ वीडियो कॉफ्रेंसिंग की बैठक बुलाई है।

प्रदेश में दो दिन से हो रही बारिश ने तबाही मचा दी है। कई जिलों में झमाझम बारिश जारी है। नर्मदा नंदी के बांधों के गेट खुलने से नीचले इलाकों में जलस्तर बढ़ गया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रभावित जिलों के प्रशासन को अलर्ट रहने के निर्देश दिए है। साथ ही अतिवृष्टि से प्रभावित जिलों के अधिकारियों की देररात बैठक बुलाई।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार-रविवार रात 1 बजे अतिवृष्टि से प्रभावित जिलों के कलेक्टर-एसपी और जिला प्रशासन के साथ वीडियो कॉफ्रेंसिंग की बैठक बुलाई है। बैठक में सीएम संबंधित जिलों की स्थिति की समीक्षा करेंगे। इससे पहले मुख्यमंत्री ने प्रभावित जिलों के प्रशासन को अलर्ट रहने के निर्देश दिए थे। नर्मदा नदी का जलस्तर बढ़ने से कई इलाकों में लोग फंस गए है, जिनको सूचना के बाद जिला प्रशासन ने रेस्क्यू किया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़वानी, खरगोन, धार, अलीराजपुर और खंडवा समेत अन्य जिला प्रशासन को अलर्ट रहने के निर्देश दिए है। 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने संबंधित जिला प्रशासन को निर्देश दिए है कि सभी टीमों को अलर्ट पर रखें। लोगों के फंसे होने की सूचना मिलने पर क्विंक रिस्पांस करें। अति वृष्टि एवं नर्मदा नदी के बढ़ते जल स्तर के कारण फंसे हुए लोगों को तुरंत रेस्क्यू करने के निर्देश मुख्यमंत्री ने दिए हैं। मुख्यमंत्री ने संबंधित जिलों की एसडीआरएफ टीम को अलर्ट पर रहने और सूचना मिलने पर जिला प्रशासन के साथ समन्वय कर पहुंचने के निर्देश दिए। एनडीआरएफ की टीम भी कॉल कर ली गई है। इंदौर संभाग के कलेक्टर, कमिश्नर भी वर्तमान स्थिति की समीक्षा कर जिला प्रशासन के संपर्क में हे। 

मुख्यमंत्री के निर्देश पर मुख्यमंत्री कार्यालय सभी जिलों से अतिवृष्टि से संबंधित सूचनाओं पर समन्वय कर रहा है। मुख्यमंत्री भी निरंतर संबंधित सभी जिला प्रशासन के संपर्क में हैं।

 291,894 total views

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *