होम » मंदिर में मुस्लिम महिला के घुसने पर हंगामा, श्रद्धालुओं ने मुस्लिम महिला द्वारा पूजा करने पर जताई आपत्ति, शिवलिंग का होगा शुद्धिकरण

मंदिर में मुस्लिम महिला के घुसने पर हंगामा, श्रद्धालुओं ने मुस्लिम महिला द्वारा पूजा करने पर जताई आपत्ति, शिवलिंग का होगा शुद्धिकरण

बागपत में एक मुस्लिम महिला द्वारा शिव मंदिर में पूजा पाठ करने पर श्रद्धालुओं ने शिवलिंग को अपमानित करने का आरोप है, सोमवार को श्रद्धालुओं की नाराजगी के बाद मंदिर का शुद्धिकरण किया जाएगा।

बागपत: जनपद के एक शिव मंदिर में 17 जुलाई को एक मुस्लिम महिला के पूजा करने का मामला सामने आया था. श्रद्धालुओं द्वारा विरोध की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई थी. श्रद्धालुओं ने मुस्लिम महिला द्वारा शिवलिंग को अपमानित करने का आरोप लगाते हुए पूजा पाठ बंद कर शिवलिंग के शुद्धिकरण का ऐलान कर दिया. साथ ही सोमवार को पूजा अर्चना के लिए रुद्राभिषेक की तैयारी शुरू कर दी है.

जनपद के बिनौली थाना क्षेत्र के जिवाना गुलियान गांव में भगवान शिव का मंदिर है. इस शिव मंदिर में गांव निवासी हसीना पत्नी असरफ ने पहुंचकर शिवलिंग की पूजा अर्चना के बाद पान चढ़ा दिया. शिव मंदिर में पूजा करने के पीछे हसीना ने मन्नत का पूरा होना बताया. इस बीच मंदिर में किसी ने हसीना को देख लिया. श्रद्धालुओं और मोहल्ले के लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया. हंगामे की जानकारी होने के बाद पुलिसकर्मी भी शिव मंदिर पहुंच गए. श्रद्धालुओं ने मुस्लिम महिला पर पूजा के दौरान शिवलिंग पर पैर रखने का आरोप लगाया. पुलिस ने समझा बुझाकर मामला शांत कराया और आरोपी महिला को हिरासत में ले लिया. पुलिस ने हसीना के खिलाफ शांतिभंग में कार्रवाई कर दी.

पुजारी विकास द्विवेदी ने बताया कि जिवाना गुलियाना में एक शिव मंदिर है. मंदिर में एक मुस्लिम महिला ने 17 जुलाई को एक बजे पहुंची थी. उनके द्वारा पूछने पर महिला ने शिवलिंग में पान चढ़ाने की बात कही. इसके बाद मंदिर पहुंचे श्रद्धालुओं ने नाराजगी जताते हुए हगांमा शुरू कर दिया था. मुस्लिम महिला द्वारा पान चढ़ाने की सूचना पर ग्रामीण एकत्र होकर हंगामा करने लगे थे. पुजारी ने कहा कि श्रद्धालु शिवलिंग के अशुद्ध होने से नाराज हो गए थे. जिसके शुद्धिकरण के लिए 21 या 51 किलो दूध से रूद्राभिषेक के साथ यज्ञ कराने की तैयारी करने लगे थे. पुजारी ने कहा कि पंडित को बाहर से बुलाकर सोमवार को समाज की मंशा के अनुरूप शुद्धिकरण कराया जाएगा.

एसडीएम बड़ौत सुभाष सिंह ने बताया कि हसीना पत्नी अशरफ जिवाना गुलियाना गांव की रहने वाली हैं. उन्होंने गांव के शिव मंदिर में प्रसाद के रूप में पान चढ़ा दिया था. इस मामले में महिला को 151 के अंतर्गत पुलिस ने गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया था. अदालत की तरफ से जमानत की मंजूरी के बाद महिला को छोड़ दिया गया है.

 278,814 total views

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *