होम » प्यार की खातिर पाकिस्तान से भारत आई सीमा हैदर पर ATS नें कसा शिकंजा, लगभग दस घंटे हुई पूछताछ के बाद नोएडा से दिल्ली लेकर गई टीम।

प्यार की खातिर पाकिस्तान से भारत आई सीमा हैदर पर ATS नें कसा शिकंजा, लगभग दस घंटे हुई पूछताछ के बाद नोएडा से दिल्ली लेकर गई टीम।

एटीएस नें पाकिस्तान से भारत आई सीमा हैदर, सचिन मीणा और सचिन के पिता नेत्रपाल से करीब 10 घंटे तक पूछताछ की और रात लगभग 10.30 बजे तीनों को नोएडा से दिल्ली ले जाया गया।

चार बच्चों के साथ पाकिस्तान से आई सीमा हैदर के केस में नया मोड़ आ गया है। ग्रेटर नोएडा के युवक सचिन मीणा से प्रेम के बहाने भारत आई सीमा पर पाकिस्तानी जासूस होने का शक है। इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) की ओर से दी गई रिपोर्ट के आधार पर यूपी एटीएस ने सीमा को हिरासत में ले लिया है। एटीएस यूनिट ने सीमा को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। सीमा हैदर के अलावा सचिन मीणा और उसके पिता नेत्रपाल को भी हिरासत में लिया है। तीनों से अलग-अलग स्थान पर पूछताछ की जा रही है।

सीमा हैदर के बिना वीजा नेपाल के रास्ते भारत में आने पर 50 दिन तक रबूपुरा में रहने संबंध में गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने केंद्रीय व प्रदेश की कई एजेंसियों को पत्र लिखे थे। एटीएस शुरूआत से ही इस मामले पर नजर बनाए हुए थी। एटीएस यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि सीमा हैदर प्यार की आड़ में जासूसी या किसी गलत इरादे से तो भारत में नहीं आई है।

पता चला है कि सीमा का भाई पाकिस्तानी सैनिक है तो उसके चाचा भी सूबेदार हैं। सीमा को जल्द ही गिरफ्तार भी किया जा सकता है। यह पता लगाया जा रहा है कि कहीं वह आईएसआई कि किसी साजिश का हिस्सा तो नहीं है। जमानत पर रिहा ह के बाद सीमा हैदर पिछले कई दिनों से सचिन के परिवार के साथ ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा में रह रही है। गिरफ्तारी से पहले भी करीब डेढ़ महीने तक वह यहां रही। मई में नेपाल के रास्ते भारत में घुसी सीमा हैदर ने मीडिया चैनलों को दिए इंटरव्यू में दावा किया था कि वह सचिन मीणा से प्यार करती है। पबजी पर हुई दोस्ती के बाद वह नेपाल के रास्ते भारत आई। वह बार-बार कह रही है कि सचिन से शादी कर चुकी है और अब पाकिस्तान वापस नहीं जाना चाहती है।

बताया जाता है कि इस बीच एटीएस ने भी सीमा हैदर को लेकर इनपुट जुटाए हैं। सीमा के भारत में अवैध तरीके से दाखिल होने से लेकर उसके जासूस होने तक की आशंकाओं की पड़ताल अब यूपी एटीएस ने शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि शुरुआत से ही सीमा एटीएस के राडार पर थी। वॉट्सऐप चैट और अन्य सबूतों के आधार पर सीमा से पूछताछ की जाएगी। सीमा के आईडी कार्ड हाई कमीशन भेजे गए हैं। यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि सीमा सच में ‘प्रेम दीवानी’ होकर भारत आई या फिर वह आईएसआई की साजिश का हिस्सा है।

 834,692 total views

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *